• Breaking News

    Friday 20 August 2021

    Pradhan Mantri Ujjwala Yojana 2.0 Bharat Gas Online Apply On Mobile in Hindi #UjjwalaYojana2.0 #2

    Pradhan Mantri Ujjwala Yojana 2.0 Bharat Gas Online Apply On Mobile in Hindi #UjjwalaYojana2.0 #2 Full Video Tutorial. - https://youtu.be/2dJrBZqPWYk @imrtrading #Bharatgas #BPCL #BPCLLPG
    अजय को

    हेलो हेलो भाइयों आप सभी का फिर से स्वागत करता हूं मैं एक नया वीडियो में तो इसमें कल बात किया था जो उज्ज्वला योजना स्कीम जो है उसमें तीनों ब्रायन है भारत गैस है इंडियन गैस है इसलिए कहते हैं तुम्हें एक-एक करके सभी ब्रांड का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस जो है दिखाने वाला हूं आप लोगों को आलरेडी एचपी का वीडियो आप लोगों को मिल गया है और आज जो वीडियो बनाऊंगा और रहेगा भारत गैस के लिए तो भारत गैस में एप्लीकेशन का प्रोसेस क्या है कैसे एप्लीकेशन कर सकते हैं कौन-कौन डॉक्यूमेंट सबको लगेगा और इसी के साथ क्या रजिस्ट्रेशन प्रोसेस है पूरी जानकारी में देने वाला हूं इस वीडियो के अंदर तो आप यह वीडियो को देखकर आप मोबाइल में अगर जो प्रोसेस में कर रहा हूं इसमें उपवास करते माफ करते हैं तो आप भी एप्लाई कर सकते हैं अपना मोबाइल से घर बैठे तो वंस उज्ज्वला योजना है जो कि एक ऐसा इसकी में जिस काम के मुताबिक आपको फ्री में एलपीजी गैस मिलेगा है तो कैसे अप्लाई करेंगे तो फुल जानकारी देने वाला हूं तो मेरे इस वीडियो के अंदर तो वीडियो को एंड तक जरूर देखें चैनल में अगर अपने ही सब्सक्राइब करिए मैं इस तरह टेक वीडियो के लिए आपको मिल जाता हूं जो आपका काम पर आए तो इन सभी कंप्यूटर स्किन आपके सामने शोर है और मैं अभी उज्ज्वला योजना 2.0 का जो ऑफिशियल वेबसाइट है उसके अंदर है कैसे अप्लाई करेंगे भारत गैस के लिए जो योजना स्किन में तो आप लोगों में दिखाने वाला हूं अभी तो बैंक ऑफिशियल वेबसाइट जो है अगर आप गूगल में सर्च करते हैं मैं आपको दिखाना चाहूंगी एक बार उज्ज्वला योजना अगर आप इसको आप सर्च करते हैं तो ऑफिशियल वेबसाइट आपके सामने चलें का या तो आप इसे ऑफिसियल वेबसाइट का एड्रेस जो है पीएम uidai.gov.in एसिड के अंदर आपको जाना है और यहां पर चेहरे का आप होम पेज ओपन कर सकते नहीं तो न्यू उज्ज्वला योजना है में करेक्शन के लिए आप में लिख कर सकते हैं डायरेक्टर आप अप्लाई पेज में चले जाइएगा तो यह हो गया एप्लाई पेज और यह हो गया होमपेज मैं आपको दिखा देता हूं एक बार यह होम Page अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं ऊपर में जो और रेड कलर में लिखा हुआ है अप्लाई फॉर न्यू उज्ज्वला योजना 2.0 तो इसमें आपको क्लिक करना होगा वीडियो थोड़ा लंबा हो सकता है विडियो को अंत तक जरुर देखिएगा तभी आप एग्जेक्ट प्रोसेस जो है भारत गैस का फुल प्रॉब्लम जान पाएगा तो वे थोड़ा सा नीचे स्कवार्डन के लिए यहां पर दिखेगा ऑनलाइन पोर्टल किसी मैं आपको क्लिक कर लेना है पहले क्लिक करते हैं क्लीक करने के बाद आपके सामने इस तरह का इंटरप्रेस आ जाएगा कि आपका कौन सा गैस के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो एपी कॉमेडी वीडियो मिल गया है अगर आप इसकी करना चाहते हैं तो उसके लिए आप मेरा ओल्ड वीडियो देख सकते हैं इसकी गैस के लिए इस तरफ करिएगा मोबाइल से तो यह वीडियो देखकर आपको पता चल जाएगा तो भैंस आप गैस ब्रेड को यूज करें इस तरह से यह का लोकेशन तो गैस एजेंसी है उसी का गैस के लिए अप्लाई कर है तब आपको सर्विस मैं आपको जल्द मिलेगा और इसी के साथ आप अपना स्वरूप अप्रूव का चांसेस भी ज्यादा रहेगा तो चलिए इस ऑप्शन में आने के बाद भारत गैस क्लिक हेयर टू अप्लाई इसमें क्लिक करेंगे गैस के जो अप्लाई प्रॉसेस जो है थोड़ा सा स्टाफ है वह आपको अगर सही से अगर आप करते हैं सही से तो आप प्लीज इसको कर सकते हैं तो जब इस ऐप लाइनों में क्लिक करें क्लिक करने के बाद आप के समय यहां पर आपको सेलेक्ट करना होगा आपका डिस्ट्रीब्यूटर पहले जैसा इश्क़ में था उसी तरह कुछ पोर्शन यहां पर भी है तो पहले आप यहां पर अपना जो स्टेट है उस स्टेट वॉइस आफ एक डिस्ट्रीब्यूटर्स के लिए इसलिए मैंने यहां पर अपना स्टेट को डाल दी है लेकिन बाद में डिस्ट्रिक्ट डालता हूं यहां पर और इसके बाद देखिए यहां पर पिन कोड डालूंगा तो उस हिसाब से यहां पर आएगा कौन-कौन डिस्ट्रीब्यूटर यहां पर अवेलेबल है और आपका कौन सा रेयरेस्ट होगा और आप इसके लिए अप्लाई करना चाह रहे हैं तो चलिए यहां पर अपना पिन कोड डालता हूं

    हुआ है और 713 लोन 50

    कि 71315 तो मैनें इसको क्लिक कर दीजिए उसके बाद यहां पर देखिए जितना डिस्ट्रीब्यूटर इस पिन कोड के अंदर है सभी डिस्ट्रीब्यूटर यहां पर सो गया तो उस हिसाब से आपका जो नियरेस्ट होगा तो उस हिसाब से आप भी यहां पर चूज कर लीजिएगा तो आप यहां पर ब्रिंग ऑल फैमिली यहां पर देखिए मेरा जो यहां पर नीरज होगा किचन कि यह मेरा कम घर का नजदीक नहीं है तो उस हिसाब से में किचन केयर को सिलेक्ट करता हूं यहां पर उसे एंटर योर क्वेश्चन है उसके बाद देखिए यहां पर तंज बन नेम तो आप किसके लिए अप्लाई करना चाह रहा है उसने अब मैं यहां पर आपको नाम भी देना होगा चलिए मैं यहां पर नाम डाल देता हूं मैं जो भी दिखाऊंगा एग्जांपल है पर आप जब फिलअप कर लेगा उस हिसाब से आप फिलअप कर लीजिएगा चलिए मैं यहां पर नाम डाल देता हूं

    कि अ

    घर में डाल दिया उसके बाद यहां पर एड्रेस में डाल देता हूं ठीक है उसके बाद फोन नंबर में एक यहां पर डाल देता हूं चलिए मैं फोन नंबर डाल देता हूं फोन नंबर डाल दिया फोन नंबर आपको वही डाली है जो नंबर आफ कलेक्टिव है उस नंबर में OTP आएगा रोटी को भेजिए करा लेना होगा तभी आप ऑनलाइन प्रोसेस कर सकते हैं ठीक है तो मोबाइल नंबर यहां पर मैंने डाल दी हैं और यहां पर जो कैप्चर है वह कैप्चर हमको सही तरीके से डालना होगा यह चैप्टर को डाल लेते हैं कैपिटल में आई है इसके बाद जी है वह है जेड है VPN आए सभी कैपिटल में है उसके बाद देखिए जेनरेट ओटीपी में आपको क्लिक करना है और चलिए ट्रिक कलर सज्जन मिल रोड यहां पर सो गया है OTP सक्सेसफुली सेंट टो योर मोबाइल नंबर तो मेरा मोबाइल नंबर भी भेज दिया है तो मैं यहां पर क्लिक करता हूं और यहां पर OTP आपको इंटरव्यू करना होगा Play यहां पर OTP को एंटर करना है वह भेजो मैं वेट करता हूं ड्यूटी के लिए सॉरी एक्चुअली मेरा फोन नंबर में OTP आ गया था इसलिए उनको फोन को फिर ढेर पड़ा फिर पड़ी स्वयं को देखना पड़ रहा है थोड़ी यहां पर आ गया है x12 हुआ है

    हुआ है



    है तो TV मैंने यहां पर डाल दिया है अभी हमको विटामिन संगठन को एकजुट करना पड़ेगा उसके बाद भी एंड रजिस्टर करने के लिए करना होगा तो फ्रेंड्स यहां पर देखिए आपको एक प्रेशर आईडी मिल गया है इसको अब स्क्रीनशॉट ले सकते हैं इसको कॉपी कर सकते हैं आप टाइपिंग मोड ओन कर लीजिए यह जो रजिस्टर ID जो आपको मिला है इस कोंट्रा उनके लिए यही प्रोसेस आपको कंप्लीट करना है उसके बाद आपको टोकन नंबर आपको मिल गया है उस टोकन नंबर को लेकर आप जिस डिस्ट्रीब्यूटर्स ऊपर एप्लाई कीजिए उस डिस्ट्रीब्यूटर के पास भेजा गया कांटेक्ट कर सकते हैं और इसी के साथ अगर डिस्ट्रीब्यूटर अगर आप कांटेक्ट नहीं करते तो डिस्ट्रीब्यूटर खुद आपके साथ आप पिंपल होने के बाद डिस्ट्रीब्यूटर खुद आपको कांटेक्ट करेगा तो यह प्रोसेस भारत गैस का जो प्रोसेस बहुत ही सिंपल प्रोसेस है आप मोबाइल में इसी वक्त आप इसको कर सकते हैं तो फ्रेंड्स आज का वीडियो कैसा लगा जरूर को कमेंट करेगा चैनल मगर अपने सब्सक्राइब करिएगा मैं इस कॉर्ड एक भीरु दिल्ली अप्रूवल आता हूं जो आप पर काम पर आए और मैं कॉल बनाने वाला कि उज्ज्वला योजना स्कीम में इंडियन गैस के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं तो मैं कल यह बनाने वाला हूं तो वीडियो कैसा लगा है कमेंट में जरूर बताइए थैंक यू फॉर वाचिंग माय व ट्रेडिंग में गीत

    Full Video Tutorial.